रणजी ट्रॉफी

रणजी ट्रॉफी: शिवम दुबे बने मुंबई के उप कप्तान, सूर्यांश शेडगे भी शामिल

रणजी ट्रॉफी: शिवम दुबे बने मुंबई के उप कप्तान, सूर्यांश शेडगे भी शामिल

रणजी ट्रॉफी: भारत के टी20 ऑलराउंडर शिवम दुबे अब मुंबई के नए उप-कप्तान बनाए गए हैं। मंगलवार को चयनकर्ताओं ने 2 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बंगाल के खिलाफ खेला जाने वाला मैच के लिए टीम चुनते समय शिवम दुबे को कप्तान बनाने का फैसला लिया गया है।

शिवम दुबे को बढ़ावा देने की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि मुंबई के नियमित उप-कप्तान शम्स मुलानी इंग्लैंड के खिलाफ चौथे अनौपचारिक टेस्ट में भारत ‘ए’ के लिए खेलेंगे।

30 वर्षीय खिलाड़ी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के खिलाफ मुंबई की दो विकेट की करीबी हार में अपनी सीम गेंदबाजी से पहली पारी में 3-32 रन बनाने के अलावा, 117 रन बनाए थे। ये भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल स्वस्थ अपडेट: पानी समझ कर पी लिया जहर

उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और इस सीज़न में भारत और मुंबई दोनों के लिए अपनी योग्यता साबित की है। इसीलिए उन्हने उप-कप्तान बनाया गया है। ये भी पढ़े: Ranji Trophy: आंध्रप्रदेश बनाम बिहार मैच

रहाणे, जिनकी यूपी मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग में ग्रेड 1 की चोट लगी थी और इस कारण वह अंतिम दिन फील्डिंग भी नहीं कर सके थे, अधिकारियों को उम्मीद है कि वह टीम में हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि वह “मैच के लिए जल्द ही फिट हो जाएंगे”।

इस बीच, ऑलराउंडर सूर्यांश शेडगे को मुंबई अंडर-23 टीम के लिए उनके शानदार फॉर्म का इनाम रणजी ट्रॉफी कॉल-अप के साथ मिला।

शेडगे ने अंडर-23 कर्नल सीके नायडू मैच में हरियाणा के खिलाफ मुंबई की पहली पारी में 246 रन बनाकर सिर्फ 133 गेंदों में 168 रन बनाए।

दूसरी पारी में उन्होंने 63 गेंदों पर नाबाद 95 रन बनाए. भारत के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर अभी भी अपने टखने की चोट से उबर नहीं पाए हैं। ये भी पढ़ें: Ranji Trophy: सरफराज, सौरभ को उनका हक मिला

बाएं हाथ के स्पिनर आदित्य धूमल, जिन्होंने आखिरी बार अक्टूबर 2017 में मुंबई के लिए रणजी मैच खेला था, को स्थानीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद वापस बुला लिया गया है।

मुंबई का हरियाणा पर दबदबा मुंबई ने सुल्तानपुर के गुरुग्राम क्रिकेट ग्राउंड (एसआरएनसीसी) में कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच के तीसरे दिन 432 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हरियाणा को 86-4 पर रोककर खुद को जीत की कगार पर पहुंचा दिया।

संक्षिप्त स्कोर: मुंबई 246 (सूर्यांश शेडगे 168; रोहन राणा 4-23) और 293-2डी (अंगकृष रघुवंशी 81, दिव्यांश सक्सेना 82, सूर्यांश शेडगे नाबाद 95) बनाम हरियाणा 108 (सागर दहिया 35, पार्थ वत्स 34; अथर्व भोसले 4) -27) एवं 86-4 .

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *