मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल स्वस्थ अपडेट: पानी समझ कर पी लिया जहर

मयंक अग्रवाल स्वस्थ अपडेट: फ्लाइट मे पाउच के पानी पीने से बीमार हुए मयंक अग्रवाल, अब हालत स्थिर, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत।

मयंक अग्रवाल वर्तमान में रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक का नेतृत्व कर रहे हैं और बीमार पड़ने से पहले त्रिपुरा से जीता चुके हैं। 30 जनवरी की शाम को, भारत और कर्नाटक के क्रिकेटर मयंक अग्रवाल को अचानक स्वास्थ्य संकट का सामना करना पड़ा, जिससे पूरी दुनिया सदमे में थी। वह रणजी ट्रॉफी मैच खेलने और जीतने के बाद त्रिपुरा से गुजरात जाने वाली फ्लाइट में चढ़ रहे थे। वह अपनी सीट पर बैठ गए थे, उन्हें पानी का एक पाउच दिया गया जिससे उन्होंने एक घूंट पी और जिससे तुरंत ही उनके मुंह में जलन होने लगी और वह बोलने में भी असमर्थ हो गए। इसके बाद मयंक को चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मयंक की हालत ठीक है और वह खतरे से बाहर हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेटर के मैनेजर ने अब मामले की जांच के लिए अपनी ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

एसपी पश्चिम त्रिपुरा किरण ने कहा, “मयंक अग्रवाल एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं। अब उनकी हालत स्थिर है और उनकी हालत सामान्य है। लेकिन उनके प्रबंधक ने मामले की जांच के लिए एनसीसीपीएस (न्यू कैपिटल कॉम्प्लेक्स पुलिस स्टेशन) के तहत एक विशेष शिकायत दर्ज कराई है।” कुमार ने पीटीआई-भाषा से कहा। ये भी पढ़ें: Ranji Trophy: सरफराज, सौरभ को उनका हक मिला

पुलिस वाले ने बताया कि मयंक के साथ असल में क्या हुआ था, “उसके मैनेजर ने कहा कि जब वह हवाई जहाज में बैठे थे, तो उसके सामने एक पानी की थैली थी जिससे उन्होंने थोड़ी सी पी ली, ज्यादा नहीं, लेकिन अचानक उसके मुंह में जलन होने लगी।” और अचानक वह बात भी नहीं कर पा रहे थे और उन्हें आईएलएस अस्पताल लाया गया। उनके मुंह में सूजन और अल्सर थे। अन्यथा, उनकी नसें स्थिर हैं।” ये भी पढ़ें: Ranji Trophy: आंध्रप्रदेश बनाम बिहार मैच

मयंक को अगले रणजी ट्रॉफी मुकाबले में कर्नाटक बनाम रेलवे के लिए खेलना था लेकिन उन्हें आराम दिया गया है। भारतीय क्रिकेटर अब आगे के इलाज के लिए अपने घर बेंगलुरु वापस जाएंगे।

मयंक ने भारत के लिए आखिरी बार मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। भारत के लिए उनके लगातार खराब स्कोर के कारण टीम से बाहर कर दिया गया। उन्हें राष्ट्रीय टीम में वापसी करना कठिन लग रहा है, लेकिन उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ढेरों स्कोर के माध्यम से अपना शुरुआती स्थान वापस पाने की कसम खाई है। मयंक ने भारत के लिए अब तक 21 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उच्चतम स्कोर 243 और 41.33 के औसत के साथ 1488 रन बनाए हैं।

शुरुआती बल्लेबाज का प्रथम श्रेणी क्रिकेट रिकॉर्ड भी शानदार है। मयंक ने 98 मैचों में 45.86 की औसत से 7430 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 304 रन है.

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *