अगले साल नई लीग शुरू करेगा BCCI ? IPL के तर्ज पर T10 लीग की होगी शुरुआत

अगले साल नई लीग शुरू करेगा BCCI ? IPL के तर्ज पर T10 लीग की होगी शुरुआत

IPL 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होनी है। इसके लिए सभी फ्रेंचाइजी अपनी तैयारियों को पूरा कर चुके हैं। इसी बीच, एक रिपोर्ट सामने आई है कि BCCI 2024 से एक नई लीग की शुरुआत करने की योजना पर काम कर रहा है। यह बोर्ड का टियर-2 टूर्नामेंट होगा। माना जा रहा कि BCCI T10 फॉर्मेट की सुरुआत कर सकता है।

Untitled 20design 1


सूत्रों के अनुसार, BCCI के सचिव जय शाह इस लीग को लेकर ज्यादा उत्साहित हैं। उन्होंने इस बारे में बोर्ड के सदस्यों के सामने अपने विचार भी रखा हैं। जय शाह को Sponsors का भी समर्थन मिलता दिख रहा है। सबसे बड़ी बात ये है की अगर लीग की शुरुआत होती है तो यह सीनियर खिलाड़ियों के लिए नहीं होगी। वो इस लिए की बोर्ड IPL के बराबर किसी लीग को खड़ा नहीं करना चाहता है। यह टियर-2 लीग होगी और इसमें एक तय उम्र तक के खिलाड़ियों को ही जगह मिलेगी। ये भी पढ़ें : पाकिस्तान ने दी टीम इंडिया को धमकी 

नए टूर्नामेंट के लिए उम्र सीमा तय होगी
खबर तो ये भी है की BCCI अगर T10 क्रिकेट लीग की सुरुआत नहीं करता है तो वह टी20 की एक नई लीग शुरू कर सकता है। जिसमे की उम्र सीमा तय रहेगी। माना जा रहा है कि टूर्नामेंट के लिए अगर सारी तैयारियां पूरी हो जाती हैं तो बोर्ड 2024 के सितंबर-अक्तूबर में इसका आयोजन करवा सकता है। इससे IPL पर कोई असर नहीं पड़ेगा। अभी भी BCCI अपने सबसे बड़े टूर्नामेंट के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहता है। 
WhatsApp Image 2023 11 18 at 15.44.46 696x392 2

जूनियर स्तर के खिलाड़ियों को मिलेंगे मौके
पिछले कुछ सालों से T10 क्रिकेट के प्रति फैंस का आकर्षण जयदा ही हो रहा है। क्यूंकी यह कम समय लेता है और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन भी होता है। अबू धाबी T10 लीग की सफलता ने BCCI को इस बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया है। बोर्ड जूनियर स्तर के खिलाड़ियों को भरपूर मौके देने के लिए इस टूर्नामेंट की शुरुआत करना चाहता है। IPL में भाग लेने वाले बड़े खिलाड़ियों को T10 लीग से दूर रखा जा सकता है। इसे भी पढ़ें : इस टिप्स से बनाएं ड्रीम 11 का टीम,जीत निश्चित होगी। 

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *